Dia Mirza "Beautiful Actors in Bollywood Industry": Dia Mirza की खूबसूरती ही उनकी बर्बादी का आज कारण बन गई है, जाने इसके पीछे की क्या है सच्चाई?


 Dia Mirza "Beautiful Actors in Bollywood Industry": बॉलीवुड की खूबसूरत एक्टर मैं से एक दिया मिर्जा के लिए। उनकी खूबसूरती ही उनकी मुसीबत बन गई है। बताया जा रहा है कि दिया मिर्जा को इसलिए फिल्मों में काम नहीं दिया जा रहा है। क्योंकि वह बहुत ही खूबसूरत दिखती हैं। यह बात सुनने में बहुत ही अजीब लगती है। लेकिन दीया मिर्जा जो सच्चाई बताई। वह सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। दीया मिर्जा ने बताया है कि वह पिछले 20 साल से बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम कर रही हैं। लेकिन उन्होंने कई बार इस इंडस्ट्री में भेदभाव झेले हैं। कई तरह से मेंटली टॉर्चर का सामना भी दिया मिर्जा को करना पड़ा है। दीया मिर्जा ने बताया कि कई बार तो उन्हें अपनी खूबसूरती की वजह से उन्हें रिजेक्शन झलने भी पड़ गए हैं। वह सुंदर थी इसीलिए उन्हें फिल्मों में से रिजेक्ट कर दिया जाता था। आज तक के News Channel पर दिए गया। इंटरव्यू में दीया मिर्जा ने बताया कि मैं हमेशा से ऐसे मेंकर्स के साथ काम करने की ख्वाहिश रखती हूं। जिनका सीरियस सिनेमा पर फोकस हो। कईयों ने मुझे अपनी फिल्मों का हिस्सा इसलिए नहीं बनाया। क्योंकि मेरा लुक आड़े आ जात है। मुझ पर फिल्म मेकर्स आरोप लगाते हैं। कि मैं बहुत ज्यादा खूबसूरत हूं। और जिस वजह से काम नहीं मिल पाता है। ऐसा नहीं है कि मुझे अपने लुक से शिकायत है। या मैं खुद को पसंद नहीं करती हूं। लेकिन इस बात में पूरी सच्चाई है। कि कई एक्टर्स को उनके लुक की वजह से सीमित कर दिया जाता है। जो एक आर्टिस्ट के लिए अच्छा नहीं होता है। मुझसे डायरेक्टर टू मेंस्ट्रीम लुश कहकर अच्छी फिल्म ऑफर नहीं करते हैं। मैंने कई फिल्में हाथों से इसलिए गवाही है। क्योंकि उनके अनुसार में बहुत ज्यादा खूबसूरत हूं। जब भी मैं यह कहती हूं तो लोगों को लगता होगा शायद मैं घमंड में बोल रही हूं। लेकिन उन्हें पता नहीं है कि यह मेरी लाइफ की ट्रेजेडी है। अब तक इंडस्ट्री पर सवाल उठते थे। की एवरेज लुक और सुंदर दिखने की वजह से काम नहीं दिया जाता। लेकिन दीया मिर्जा ने एक नई सच्चाई से सभी को रूबरू करवाया है। हालांकि यह समझ से बाहर है कि वह कौन लोग हैं। जो इंडस्ट्री में भेदभाव करते हैं। क्या वह प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और क्या वह एक्टर हैं। जो कि यह बातें अभी तक सामने नहीं आई है। जो फिल्म इंडस्ट्री अपनी फिल्मों से समाज को आईना दिखाती हैं। वहां खुद कितने गंदगी है जो कि यह सुनने पर भी लोगों को घीन आती है। कि इस चकाचौंध की दुनिया में ऐसा भी कुछ होता होगा। और लोग इस इंडस्ट्री में जाने के लिए क्या से क्या कर देते हैं।

Comments