ROBOT MAN के नाम से जाने वाले आखिर कौन है, THE LEGEND SARAVANAN जिन्होंने खुद HERO बनने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया...


 

दोस्तों आपको मैं बता दूं। साल 2022 में रिलीज हुई तमिल सिनेमा की पैनइंडिया फिल्म। द लीजेंड सरवानं के बारे में अपने जरूर कुछ ना कुछ देखा या सुना ही होगा। इस फिल्म के टीजर, ट्रेलर हो या गाने लोगों का ध्यान काफी अपनी तरफ खींचा है। इस फिल्म के पोस्टर पर नजर आने वाले एक अलग ही तरह के दिखने वाले। Saravanan Arul जिन्होंने इस फिल्म के जरिए अपना तमिल फिल्में डब्लू किया था। आखिर कौन है यह Saravanan Arul आइए। आपको इनके बारे में कुछ बातें बताते हैं।



मैं आपको बता दूं कि Saravanan Arul की चलने की स्टाइल बिल्कुल। रोबोट फिल्म की चिट्टी की जैसी है। जैसे लगता है कि उस फिल्म से हुब-हुब कॉपी की गई हो। थोड़ी कम हाइट के चलते Saravanan Arul  के चेहरे पर कुछ भी फैसियल एक्सप्रेशन नहीं दिखता है। उनके बाल इतने सीधे हैं कि आंधी और तूफान भी आ जाए। तपर भी वह नहीं ही लेंगे। जैसे लगता है कि रबड़ का पुतला इसमें काम कर रहा हो। क्या आपको पता है कि Saravanan Arul की उम्र 52 साल की है। जो कि देखने में वह है बिल्कुल 20 साल के जैसे लगते हैं। और लोगों भी क्यों नहीं प्लास्टिक सर्जरी जो कराई है।



उन्हें फिल्मों में काम करना और हीरो बनना था। तो हीरो जैसे दिखने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करके प्लास्टिक सर्जरी करवा लिया। उन्होंने अपनी इस फिल्म को बनाने में और भी अपने अंदर के हीरो वाले कीड़े को शांत करने के लिए। पानी की तरह इस फिल्म में पैसा बहाया है। उन्होंने सोचा जब पैसे की कोई कमी नहीं है। तो अपना लक फिल्मी दुनिया में भी आजमा कर देखा जाए। लेकिन इनके जबरदस्त कॉन्फिडेंस की दाद देनी पड़ेगी। सब ने देखा कि जो फिल्म में हीरो पानी की तरह पैसा बहाने को तैयार है। तो राइटर और डायरेक्टर का क्या है जाता है। वह तो अपनी फीस लेंगे ही। और जो आपके अंदर हीरो बनने का कीड़ा है। उसको शांत भी कर देंगे। इस फिल्म में काम करने के लिए ₹20 करोड़ उर्वशी रौतेला ने लिए थे। उर्वशी रौतेला को आज तक उनकी कोई भी फिल्म के लिए इतना पैसा नहीं मिला था। आपको मैं बता दूं कि Saravanan Arul तमिलनाडु के बहुत बड़े बिजनेसमैन हैं। उन्होंने बिजनेस Saravanan Arul  के नाम से पूरे तमिलनाडु में उनका स्टोर है। उनके स्टोर में ज्वेलरी, ब्रांडेड कपड़े और ऐसी बहुत सारी चीजें मिलती हैं।



और इनका Stor The Legend Saravana के नाम से तमिलनाडु में ज्यादा पॉपुलर है। उनके पिता ने एक छोटी सी दुकान से शुरुआत किया था। और आज इतना बड़ा बिजनेस खड़ा कर दिया। आपको बता दूं कि Saravanan Arul  के पिता अब इस दुनिया में नहीं है। यह बिजनेस Saravanan Arul ही संभालते हैं। और उनकी टोटल इनकम 150 से 200 करोड़ हर साल इनकम होती है। हालांकि तमिलनाडु के बाहर इनका कोई भी ब्रांच नहीं है। Saravanan Arul  के दिमाग में 2019 में हीरो बनने का ख्याल आया। और तब जाकर इस फिल्म को तैयार किया गया। और Saravanan Arul ही इस फिल्म को प्रोड्यूस भी करने वाले थे। तब उस टाइम कुछ परेशानियों की वजह से यह फिल्म नहीं बन पाई। और फिर 2 साल बाद यह फिल्म बनकर लोगों के बीच आ गई।



और इस फिल्म को 2500 से भी ज्यादा सिनेमा घरों में लगाया गया। और केवल तमिलनाडु में ही 600 से ज्यादा सिनेमाघरों में लगाया गया। हालांकि यह फिल्म भले ही कुछ कमाल नहीं कर पाई। लेकिन बॉलीवुड के कुछ फिल्मों का रिकॉर्ड जरूर तोड़ दी थी। उनकी फिल्म ने लगभग तीन करोड़ से ज्यादा तक की कमाई की थी। हालांकि इस फिल्म को बनाने में तीन करोड़ से भी ज्यादा पैसा खर्चा किया गया था। लेकिन यह फिल्म पूरी तरह से फ्लॉप रही।

Comments