India Post GDS: आ गई GDS 2023 की New Vacancy, जल्दी करें आवेदन


India Post GDS की तरफ से 2023 में बंपर वैकेंसी आने वाली थी। इंडियन पोस्ट जीडीएस के डिपार्टमेंट के द्वारा एक नोटिफिकेशन जारी किया गया था। उस नोटिफिकेशन में लिखा गया था। कि इंडियन पोस्ट जीडीएस के ऑफिशियल वेबसाइट पर 23 जनवरी 2023 को ग्रामीण डाक सेवक की जो न्यू वैकेंसी का अपडेट आने वाला था। जो कि 23 जनवरी 2023 को। वह है इंडियन पोस्ट जीडीएस के ऑफिशल वेबसाइट पर नहीं जारी किया गया है। इंडियन पोस्ट जीडीएस के डिपार्टमेंट का कहना है। कि अभी तक सभी डिवीजन के लिस्ट को कलेक्ट नहीं किया गया है। जिसकी वजह से 23 जनवरी 2023 को इंडियन पोस्ट जीडीएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर लिंक नहीं जारी किया गया। इस बार की जो India Post GDS की वैकेंसी आएगी ।उसमें कुछ बदलाव भी किया जाएंगे पिछले बार जो 2022 में GDS की वैकेंसी आई थी ।जिसमें बहुत सारे धांधली हुई थी ।कैंडिडेट की तरफ से यह बोला जा रहा था। कि अगली बार से एग्जाम होना चाहिए । Computer Certificat जो मांगा जाता है। उसे हटाना चाहिए । India Post GDS की तरफ से 6 जनवरी को एक नोटिफिकेशन जारी किया गया था ।उसका कहना है। कि जो ऑफिशल नोटिफिकेशन है। GDS Circle 5 जो कि 2023 में आने वाला है । 



इस नोटिस में साफ-साफ लिखा गया है कि


1). 6 जनवरी से लेकर 17 जनवरी तक जितने भी Division में पोस्ट खाली है ।सभी को इंडियन पोस्ट के डिपार्टमेंट के पदाधिकारी को सूचना किया जा रहा है ।


2). 18 जनवरी से लेकर 19 जनवरी तक उन सभी पोस्ट को Rechak किया जाएगा ।


3). 20 जनवरी से लेकर 21 जनवरी तक उन सभी पोस्ट को अप्रूव किया जाएगा ।



India Post GDS 2023 की Vacancy में किसी भी तरह का कोई भी Exam नहीं लिया जाएगा ।जो पहले वाला प्रोसेस है ।वैसे ही रहेगा हालांकि छोटी मोटी बदलाव हो सकती हैं ।जो कि डॉक्यूमेंट अपलोड प्रोसेस है। उसमें कोई बदलाव हो सकता है। India Post GDS की तरफ से बताया जा रहा है। कि नहीं भर्ती के नोटिफिकेशन जल्द ही जीडीएस वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।



Comments