Deoghar Shiv Barat : देवघर में इस बार शिव बारात होगा बेहद खास,आ रहे हैं फिल्मी सितारे

 


नई रूट लाइन के साथ निकलेगी इस बार देवघर की शिव बारात। हम आपको बता दें कि देवघर बाबा बैजनाथ धाम में 2 साल से शिव बारात को नहीं निकाला गया था। क्योंकि उस समय Corona का लहर चल रहा था। जिसकी वजह से देवघर में शिव बारात नहीं निकाली जा रही थी। इस बाबा के शिव बारात में लाखों की संख्या में लोग आते हैं। और बाबा बैजनाथ के इस बारात का हिस्सा बनते हैं। बाबा का बारात बहुत ही धूमधाम से निकाला जाता है। बाबा के बारात में घोड़े, हाथी, ऊंट और भूत-पिसाच सभी बाबा के बारात में शामिल होते हैं। और सभी बाबा के बाराती नाचते गाते जाते हैं।



बाबा के इस बारात में बड़ी-बड़ी झांकियां निकाली जाती हैं। और पूरे देवघर में इस बारात को घुमाया जाता है। इस बारात को देखने के लिए दूर-दूर से लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती है। देवघर के सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने बताया। कि इस बारात में मुख्य अतिथि बनकर। कुछ फिल्मी सितारे भी देवघर में आ रहे हैं। जिनका नाम कुछ इस प्रकार हैं- संजय दत्त, मनोज तिवारी, खेसारी लाल यादव, कैलाश खेर, अमरपाली दुबे और भाग्यश्री जैसे कई सितारे आने वाले हैं। जो कि इस बाबा की बाराती को और भी भव्य बना देगा। हम आपको बता दें कि यह बारात दिनांक 18/02/2023 महाशिवरात्रि के दिन रात में निकाला जाएगा। मैं आपको बता दूं इस बारात में बच्चे से लेकर बूढ़े तक इस बारात में शामिल होते हैं। और इस बारात को भव्य बनाते हैं। बता दें कि इस बार बाबा की बारात जाने कि नहीं रूट लाइन निकाली गई है।



जो कि यह बारात पहले केकेएन स्टेडियम से निकलकर बस स्टैंड होते हुए बाजला चौक, सुभाष चौक, पूंरदाहा, शंख मोड़, ओवरब्रिज, अंबेडकर चौक, वीआईपी चौक, टावर चौक, शिवलोक परिषद, धोबिया टोला, लक्ष्मी मार्केट, नरसिंह टॉकीज, चांदनी चौक से होते हुए। बाबा के मंदिर में प्रस्थान करेगी। आपको बता दें कि यह बारात अपने समय के अनुसार 7:00 बजे शाम में केकेएन स्टेडियम से निकल जाएगी। और अपने समय के अनुसार मंदिर के प्रांगण में पहुंच जाएगी। डॉ निशिकांत दुबे ने बताया। कि इस बार बारात के लिए किसी भी व्यक्ति से चंदा नहीं लिया जाएगा। लोग केवल इसे तन और मन से सफल बनाने में अपनी-अपनी भागीदारी निभाएं।

Comments